Paratha Recipe: खाना चाहते है कुछ चटपटा तो आज ही यह स्वादिष्ट हरी मिर्च का पराठा रेसिपी करें ट्राई

#paratha_recipe: खाने का स्वाद लेते समय दो तरह के लोग होते हैं। पहले वे लोग हैं जो अपने भोजन में मसाले की थोड़ी सी भी मात्रा नहीं रख पाते। दूसरी श्रेणी के लोग बिल्कुल विपरीत हैं, क्योंकि उनके लिए मसाले का स्तर हमेशा कम होता है। वे संतुष्ट महसूस करने के लिए हमेशा अधिक लाल मिच या हरी मिर्च चाहते हैं। यदि आप बाद वाली श्रेणी में आते हैं, तो यहां एक स्वादिष्ट रेसिपी है जो शायद आपकी नई पसंदीदा बन सकती है। हम सभी ने आलू, गोभी और पनीर जैसी लोकप्रिय पराठे की किस्मों को कई बार आज़माया है। हालाँकि, क्या आपने कभी हरी मिर्च से बना खाना खाया है? कम मसाला सहनशीलता वाले लोगों के लिए, यह एक बिल्कुल दुःस्वप्न होगा। लेकिन मसाला प्रेमियों के लिए, यह एक ऐसा व्यंजन है जो निश्चित रूप से आपको और अधिक मांगने पर मजबूर कर देगा। यह बेहद कुरकुरा, स्वाद से भरपूर और बेहद मसालेदार है।

Paratha Recipe: हरी मिर्च का पराठा के साथ क्या परोसें?
हरी मिर्च का पराठा लगभग हर चीज़ के साथ अच्छा लगता है. चाहे आपको इसे थोड़ा सा मक्खन, ताजा दही या अचार के साथ खाने का मन हो, यह निश्चित रूप से आपकी स्वाद कलियों को संतुष्ट करेगा। आप इस पराठे को सब्जी या अपनी पसंद की किसी भी करी के साथ भी बना सकते हैं. साथ ही आप इसके साथ लच्छा प्याज़ भी खा सकते हैं.

Paratha Recipe:कैसे सुनिश्चित करें कि हरी मिर्च का पराठा कुरकुरा बने?
याद रखें कि अपने पराठे को हमेशा धीमी-मध्यम आंच पर पकाएं। इसे धीमी आंच पर पकाने से यह ठीक से नहीं पक पाएगा जबकि तेज आंच पर यह जल सकता है। यह भी याद रखें कि इस पर पर्याप्त मात्रा में घी फैलाएं और पकाते समय इसे तवे पर दबाते रहें। यह सुनिश्चित करता है कि गर्मी समान रूप से वितरित हो और आपको एकदम कुरकुरा पराठा मिले।


Read more: https://newsplus21.com/paratha....-recipe-if-you-want-

Paratha Recipe: खाना चाहते है कुछ चटपटा तो आज ही यह स्वादिष्ट हरी मिर्च का पराठा रेसिपी करें ट्राई - Newsplus21
newsplus21.com

Paratha Recipe: खाना चाहते है कुछ चटपटा तो आज ही यह स्वादिष्ट हरी मिर्च का पराठा रेसिपी करें ट्राई - Newsplus21

Paratha Recipe:  खाने का स्वाद लेते समय दो तरह के लोग होते हैं। पहले वे लोग हैं जो अपने भोजन में मसाले की थोड़ी सी भी मात्रा नहीं रख पाते। दूसरी श्रेणी के लोग